Tuesday, January 31, 2023
More
    Homeराष्ट्रीयCongress : कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी के आवास पे...

    Congress : कांग्रेस के मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी के आवास पे 20 करोड़ बरामद : ED

    Congress : कोलकाता। कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) घोटाले में मामले में तृणमूल कांग्रेस के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के एक सहयोगी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए है। ईडी ने दिन के दौरान श्री चटर्जी के परिसरों पर छापा मारा था। ईडी ने एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि नकदी की गिनती का काम मशीनों से करने के लिए बैंक अधिकारियों की सहायता ले जा रही है।

    यहाँ पढ़े  : National Herald Case : सोनिया गाँधी पर भड़के विदेश मंत्री नटवर सिंह !

    ईडी ने तलाशी में श्री चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपये की भारी नकदी बरामद की है। इस राशि का संबंध एसएससी घोटाले से होने का संदेह है। विज्ञप्ति के अनुसार तलाशी में इसके अलावा कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज, रिकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों का विवरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, विदेशी मुद्रा और सोना संबंधितों के विभिन्न परिसरों से बरामद किए गए हैं।

    केंद्रीय एजेंसी ने यह भी दावा किया कि उसने मुखर्जी के परिसर से 20 से अधिक मोबाइल फोन बरामद किए हैं। ईडी के अधिकारियों ने कूचबिहार जिले के मेखलीगंज स्थित शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी के घर पर भी छापेमारी की। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा श्री चटर्जी और श्री अधिकारी से कई बार पूछताछ की गई थी। कलकत्ता उच्च न्यायालय के अप्रैल में आदेश के बाद सीबीआई ने घोटाले की जांच शुरू की।

    Congress



    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments