Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयजयशंकर ने लचीली और विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला स्थापित किए जाने की आवश्यकता...

    जयशंकर ने लचीली और विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला स्थापित किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया

    Foreign minister of india : नयी दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरूवार को ब्रिक्स विदेश मंत्रियों की वर्चुअल बैठक में कहा कि हमें यूक्रेन संघर्ष के बीच न केवल कोविड महामारी से सामाजिक-आर्थिक सुधार की तलाश करने तथा इसके साथ ही लचीली और विश्वसनीय आपूर्ति श्रृंखला स्थापित किए जाने की आवश्यकता हैं।

    श्री जयशंकर ने कहा, “यूक्रेन संघर्ष के प्रभाव के कारण ऊर्जा, खाद्य एवं अन्य उत्पादों की लागत में तेज वृद्धि हुई।विकासशील दुनिया के लिए इसे कम किया जाना चाहिए। ब्रिक्स ने बार-बार संप्रभु समानता, क्षेत्रीय अखंडता, अंतरराष्ट्रीय कानून के प्रति सम्मान की पुष्टि की हैं। उन्होंने कहा कि हमें इन प्रतिबद्धताओं पर खरा उतरना चाहिए।”

    उन्होंने कहा कि आतंकवाद के सभी स्वरूपों की निंदा की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक सुधार को खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा को आगे बढ़ाना चाहिए और स्वास्थ्य, डिजिटल और हरित विकास को प्राथमिकता देनी चाहिए। आधिकारिक बयान के अनुसार इस दौरान चारों देशों के विदेश मंत्रियों ने यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की और रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत का समर्थन किया और ऊर्जा तथा खाद्य सुरक्षा प्रभावों को लेकर भी चिंता व्यक्त की गई।

    Foreign minister of india


    यहाँ पढ़े:तिलकोत्सव में भोज में शामिल 3 दर्जन से अधिक लोग बीमार हुए

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments