Sunday, July 3, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयज्ञानवापी प्रकरण में न किसी को डरने की जरूरत है, ना किसी...

    ज्ञानवापी प्रकरण में न किसी को डरने की जरूरत है, ना किसी को डराने की

    gyanvapi masjid case : आगरा। अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा के उपनेता मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद मामले में न किसी को डरने की जरूरत है और ना ही किसी को डराने की।

    यहां आयोजित हुनर हाट का उद्घाटन करने आये नकवी ने संवाददाताओं से बातचीत में ज्ञानवापी प्रकरण से जुड़े सवालों के जवाब में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को दिक्कत है, वे भय और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। ये लोग विपक्ष के साथ नफरत रखकर खुद नफरत के खलनायक बनते जा रहे हैं। उन्होंने शायराना अंदाज में कहा, “हम यही कहेंगे, नफरत करने वालों के सीने में प्यार भर दें, हम वो पार्टी हैं जो पत्थर को भी मोम कर दें।”

    केंद्रीय मंत्री यहां ताजमहल के निकट शिल्पग्राम में आयोजित हुनर हाट का गुरुवार को उदघाटन करेंगे। हुनर हाट हालांकि बुधवार से शुरू हो गई है। नकवी कल इसका औपचारिक उदघाटन करेंगे। वह बुधवार की शाम काे यहां पहुंचने के बाद शिल्पग्राम में लगी हुनर हाट की स्टॉलों का जायजा लेने भी पहुंचे।

    यहाँ पढ़े:Cylinder price hiked : महगाई की मार,सिलेंडर रुपये 1000 के पार

    उप्र में बुलडोजर पर उठ रहे सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री नकवी ने कहा कि बुलडोजर अतिक्रमण के खिलाफ है, किसी व्यक्ति या समाज के खिलाफ नहीं है। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, “बुलडोजर बदनाम हुआ अतिक्रमण तेरे लिए। अतिक्रमण उधर हो रहा है, इधर बुलडोजर बदनाम हो रहा है।”

    मदरसों को लेकर उन्होंने कहा कि जो मदरसे आधिकारिक वेबसाइट पर दर्ज हैं, अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें सरकार की तरफ से अनुदान मिलेगा। जो मदरसे पोर्टल पर अपना ब्योरा दर्ज नहीं करा रहे हें उन्हें ग्रांट नहीं मिलेगी।

    हुनर हाट का दौरा करते हुए नकवी एक-एक स्टॉल पर गए। दस्तकारों, शिल्पकारों और कारीगरों से मुलाकात की। उनसे उनके उत्पादों के संबंध में जानकारी ली। केंद्रीय मंत्री ने कहा, अब तक देश में 40 स्थानों पर हुनर हाट का आयोजन हो चुका है। आगरा में यह 41वां आयोजन है। उन्होंने बताया कि करीब दस लाख दस्तकार इससे जुड़ चुके हैं। इनमें 50 फीसदी महिलाएं हैं।


    यहाँ पढ़े:Gyanvapi masjid : ज्ञानवापी मुद्दा उछाल कर जनता का ध्यान भटकाना भाजपा का मकसद: अखिलेश

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments