Wednesday, September 28, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयMann Ki Baat LIVE: 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी बोले-...

    Mann Ki Baat LIVE: ‘मन की बात’ कार्यक्रम में पीएम मोदी बोले- 30 लाख करोड़ का निर्यात ऐतिहासिक

    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Mann Ki Baat) कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। पांच राज्यों में चुनाव संपन्न होने के बाद पीएम मोदी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। ‘मन की बात’ में पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भारत ने 400 अरब डालर के निर्यात का लक्ष्य हासिल कर लिया है। यह भारत की क्षमताओं और क्षमता को दर्शाता है। इसका मतलब है कि दुनिया में भारतीय सामानों की मांग बढ़ रही है।

    PM मोदी ने कहा कि एक समय में भारत से एक्सपोर्ट का आंकड़ा कभी 100 बिलियन, कभी डेढ़ सौ बिलियन तक हुआ करता था, आज भारत 400 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। इसका मतलब ये है कि दुनिया भर में भारत में बनी चीजों की मांग बढ़ रही है, दूसरा मतलब ये है कि भारत की सप्लाई चेन दिनों-दिन और मजबूत हो रही है और इसका एक बहुत बड़ा संदेश भी है। पीएम मोदी ने कहा पहले यह माना जाता था कि केवल बड़े लोग ही सरकार को उत्पाद बेच सकते हैं, लेकिन सरकारी ई-मार्केटप्लेस पोर्टल ने इसे बदल दिया है। यह एक नए भारत की भावना को दर्शाता है।

    पीएम मोदी ने किया बाबा शिवानंद का जिक्र

    पीएम मोदी ने किया बाबा शिवानंद का जिक्र

    पीएम मोदी ने (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में बाबा शिवानंद का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में संपन्न हुए पद्म पुरस्कारों में आपने बाबा शिवानंद को देखा ही होगा, उनके जोश और फिटनेस को देखकर हर कोई हैरान था। उनका स्वास्थ्य देश में चर्चा का विषय है। उन्हें योग का शौक है। इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से एक संक्षिप्त पुस्तिका साझा की, जिसमें पिछले महीने के मन की बात प्रकरण के दिलचस्प पहलुओं को दर्शाया गया है।

    इसमें कुछ लोगों के साथ साक्षात्कार भी शामिल थे। आपको बता दें कि हाल ही में चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद मन की बात का ये पहला प्रसारण होगा। 26 दिसंबर, 2021 को साल का आखिरी प्रसारण था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ-साथ भाजपा के अन्य कार्यकर्ता भी इसे सुनेंगे। मन की बात प्रधानमंत्री का मासिक रेडियो संबोधन है, जो हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है। मन की बात का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित किया गया था।

    Read more:Yogi Govt 2.0 Cabinet Meeting: योगी आदित्यनाथ 2.0 सरकार का पहला फैसला- 15 करोड़ जनता को अगले तीन माह तक मिलता रहेगा मुफ्त राशन

    E-paper:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments