Sunday, December 4, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयMathura news : मस्जिद के अन्दर बालकृष्ण का जलाभिषेक करने की हुई...

    Mathura news : मस्जिद के अन्दर बालकृष्ण का जलाभिषेक करने की हुई अदालत से मांग

    Mathura news

    Mathura news : श्रीकृष्ण जन्मभूमि वाद में बुधवार को एक बार फिर नया मोड़ आ गया, जब एक वादी ने शाही मस्जिद ईदगाह के अन्दर बाल गोपाल का जलाभिषेक करने की इजाजत देने के लिए सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया।

    अदालत में बुधवार को वकीलों की हड़ताल हाेने के कारण यद्यपि न्यायिक कार्य नही हुआ, किंतु श्रीकृष्ण जन्मभूमि से संबंधित एक वाद के वादी एवं अखिल भारत हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने शाही मस्जिद ईदगाह में लड्डू गोपाल का अभिषेक करने की मांग अदालत से फिर कर दी। दावा यह किया गया कि जिस स्थान पर अभिषेक की इजाजत मांगी जा रही है, वास्तव में वही असली गर्भ गृह है। उनका दावा है कि उनका सबसे प्राचीन संगठन है।

    कौशिक ने कहा कि उनके संगठन के बाईलाज में स्पष्ट लिखा है कि जहां पर भी हिन्दू धर्मस्थल पर अतिक्रमण होगा वहां अदालत में मुकदमा दायर कर उसे खाली कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि न्यायालय ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 01 जुलाई मुकर्रर की है। गौरतलब है कि अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्य श्री ने पिछले साल 06 दिसंबर को जिला प्रशासन से ईदगाह में श्रीकृष्ण का जलाभिषेक कार्यक्रम कराने की मांग की थी, किंतु प्रशासन ने इसकी इजाजत नही दी थी। इस कारण से उक्त कार्यक्रम भी नहीं हो सका था।


    यहाँ पढ़े:Cylinder price hiked : महगाई की मार,सिलेंडर रुपये 1000 के पार

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments