Saturday, October 1, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयमोदी ने की उप्र चुनाव के अंतिम चरण में मतदाताओं से बढ़...

    मोदी ने की उप्र चुनाव के अंतिम चरण में मतदाताओं से बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील

    नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। श्री मोदी ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश में आज लोकतंत्र के महायज्ञ की पूर्णाहुति का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे विधानसभा चुनाव में सातवें और आखिरी चरण के मतदान में पूरे जोश-खरोश के साथ के भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाए।’

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के सातवें एवं अंतिम चरण में नौ जिलों की 54 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरु हो गया। जिसमें 1.09 करोड़ पुरूष, 97.08 लाख महिला तथा 1027 उभयलिंगी मतदाता सहित 2.06 करोड़ मतदाता 75 महिला प्रत्याशियों सहित 613 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज ईवीएम में बंद करेंगे।

    narendra modi
    Modi appeals to voters to vote in the last phase of UP elections

    अंतिम चरण के चुनाव में 12,210 मतदान केन्द्रों के कुल 23,614 मतदेय स्थल पर मतदान होगा। शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिये 52 सामान्य प्रेक्षक, 09 पुलिस प्रेक्षक तथा 17 व्यय प्रेक्षक भी तैनात किये गये हैं।

    इसके अलावा 1621 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 195 जोनल मजिस्ट्रेट, 222 स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा 2796 माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किये गये हैं। चुनाव आयोग की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस चरण में आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही तथा सोनभद्र जिलों की 51 विधानसभा सीटों पर सायं छह बजे तक मतदान होगा।

    इनके अलावा तीन सीटों, चंदौली जिले की चकिया (सु) तथा सोनभद्र जिले की राबर्टसगंज एवं दुद्धी (सु) सीट पर शाम चार बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

    E-PAPER=http://www.divyasandesh.com

    READ MORE=https://divyasandesh.in/uttar-pradesh/sp-complains-about-evm-failure-in-azamgarh/

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments