Monday, November 28, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयNupur sharma comment on Muhammad : नूपुर शर्मा मुहम्मद की वीडियो पर...

    Nupur sharma comment on Muhammad : नूपुर शर्मा मुहम्मद की वीडियो पर की टिप्पणी

    Nupur sharma comment on Muhammad : कथित ईशनिंदा के आरोपों को लेकर नूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी के बीच अहमदाबाद की सड़कों पर एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति अपने सह-धर्मियों को उकसाता नजर आया.

    अब सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में, आदमी को एक तख्ती पकड़े देखा जा सकता है, जिस पर लिखा है, “नूपुर शर्मा शैतान की औलाद है (नूपुर शर्मा शैतान की संतान है)।”

    अहमदाबाद में रिलीफ रोड के बीच में खड़े होकर उन्होंने टिप्पणी की। “मुसलमानों के खिलाफ है मोदी चोर (‘चोर’ मोदी मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है)…”

    उन्होंने अफसोस जताया, “फिर भी मुसलमान जाग नहीं रहे (फिर भी मुसलमान नहीं जागे) … सुबाह होते ही कटे के माफिक दौलत के पिचे दौदता है मुसलमान (मुसलमान हर सुबह कुत्तों की तरह पैसे के पीछे दौड़ते हैं)”

    उस व्यक्ति ने आगे नहीं आने और पैगंबर मुहम्मद पर कथित अपमान का बदला लेने के लिए मुस्लिम समुदाय को फटकार लगाई। उन्होंने कहा, “मुसलमान होने पे लाना है तुमको (आप मुस्लिम के नाम पर कलंक हैं)।”

    वीडियो रिकॉर्ड करने वाले व्यक्ति ने वीडियो में बूढ़े व्यक्ति को आशिक-ए-रसूल (अंतिम संदेशवाहक का भक्त अनुयायी) के रूप में सम्मानित किया। “वह धूप में खड़ा है और ऐसा कर रहा है। माशाअल्लाह, ”उन्होंने कहा।

    यहाँ पढ़े:Shah Rukh Khan : शाहरुख़ खान और कटरीना कैफ हुए कोरोना के शिकार

    Nupur sharma comment on Muhammad : इस्लामवादियों को सड़कों पर लामबंद करने का प्रयास

    जबकि बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा ‘प्लेकार्ड विरोध’ बाहर से हानिरहित लग सकता है, यह अपने सह-धर्मवादियों को विश्वास की रक्षा के लिए उनके ‘कर्तव्य’ के बारे में याद दिलाने के उद्देश्य से प्रभावी रूप से कार्य करता है। मुसलमानों के पैसे की तलाश में अपने ‘ईमान’ को भूल जाने की उनकी शिकायत को जुनून को प्रज्वलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो बाद में वास्तविक जीवन की कार्रवाई में तब्दील हो सकता है।

    हमने कानपुर में इस तरह की कार्रवाई-उन्मुख लामबंदी के बाद देखा है, जहां इस्लामवादी भीड़ पैगंबर मुहम्मद के सम्मान को ‘पुनर्स्थापित’ करने के लिए पागल हो गई थी। इससे पहले, भाजपा प्रवक्ता को अनगिनत मौत और बलात्कार की धमकियां मिलीं, जिसे ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की कुत्ते-सीटी द्वारा सुगम बनाया गया था।

    उन्होंने भाजपा नेता के खिलाफ इस्लामवादियों को उकसाया, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि इसके घातक परिणाम हो सकते हैं। इस प्रकार, नूपुर शर्मा पर लाखों और करोड़ों के इनाम की घोषणा की गई।

    इस सब के बीच, समुदाय के सदस्यों ने ‘दारा हुआ अल्पसंख्यक (डरा हुआ अल्पसंख्यक)’ होने के बारे में प्रभावी रूप से रोते हुए इस्लामवादियों के कार्य करने की प्रत्याशा में प्रतीक्षा की।

    यह देखते हुए कि नूपुर शर्मा के बाद जुबैर की ऑनलाइन लामबंदी को पहले ही लोगों की भीड़ मिल गई है, इस बुजुर्ग व्यक्ति के सड़क पर उतरने के प्रयासों का एक समान प्रभाव होने की संभावना है।

    Nupur sharma comment on Muhammad 


    यहाँ पढ़े:Who Is Angelo Moriondo : मोरिओनडो को गूगल ने दी श्रदांजलि

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments