Tuesday, August 16, 2022
More
    HomeTrendingMothers day 2022 : अपनी माँ को सर्वश्रेष्ठ मदर्स डे सरप्राइज देने...

    Mothers day 2022 : अपनी माँ को सर्वश्रेष्ठ मदर्स डे सरप्राइज देने के लिए 7 विशेष और सार्थक गतिविधियाँ

    Mothers day 2022: मदर्स डे इस साल 8 मई को है। यदि आपने अपने कैलेंडर में इस अवसर को बुकमार्क नहीं किया है, तो आप इसे अभी भी कर सकते हैं। यह दिन दुनिया भर में माताओं, हमारे जीवन में मां जैसी शख्सियतों और यहां तक ​​कि हमारी दादी-नानी को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। कोई भी अपनी माताओं के लिए सरप्राइज प्लान करके या कोई ऐसी गतिविधि आयोजित करके ऐसा कर सकता है जो उन्हें वास्तव में पसंद आए। या, आप इस गाइड का पालन कर सकते हैं और आखिरी मिनट तक प्रतीक्षा करने के बजाय बॉक्स से बाहर कुछ योजना बना सकते हैं।

    इस सूची में ऐसे सुझाव दिए गए हैं जिनमें आप दोनों के प्रयास शामिल होंगे, आपके पूरे परिवार को शामिल किया जाएगा और आपको बंधन के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। हम बात कर रहे हैं आपकी माँ को आपके समय के साथ उपहार देने और चीजों को एक साथ करने के बारे में। इसलिए, यदि आप यहां हैं, तो यहां सात सार्थक चीजें हैं, जिन्हें आप उन्हें अब तक के सर्वश्रेष्ठ मदर्स डे सरप्राइज में से एक देने की योजना बना सकते हैं।

    Mothers Day 2022 :बगीचे में जोड़ें

    अगर आपकी मां को बागवानी करना पसंद है तो अपने पिछवाड़े को और खूबसूरत बनाने से बेहतर कोई उपहार नहीं है। आप इसकी देखभाल के लिए हस्तलिखित निर्देश चार्ट के साथ एक नया फूल, पौधा या जड़ी-बूटी का पौधा उपहार में देकर शुरू कर सकते हैं। यह दिखाएगा कि आपने उनके दिन को खास बनाने के लिए वास्तविक प्रयास किए हैं। इसके अलावा, जब पौधे खिलेंगे, तो वे निश्चित रूप से उन्हें आपकी याद दिलाएंगे। (Mothers day 2022) आप अपनी माँ के साथ पूरे दिन की योजना भी बना सकते हैं और उनके निजी बगीचे की देखभाल कर सकते हैं – नए पौधे लगाने में मदद करें, मातम से छुटकारा पाएं, पौधों को पानी दें और बहुत कुछ।

    एक मालिश या लाड़ प्यार सत्र बुक करें

    आराम से मालिश के साथ पूरे एक घंटे का शुद्ध एकांत आपकी माँ की गली में आवाज़ करेगा। और बहुत सारे स्पा विकल्प हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। इसके अलावा, घर पर अनुभव के लिए कुछ सेवाएं आपके स्थान पर आएंगी। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? जाओ, उस सत्र को बुक करो।

    उनके शौक का पीछा करने में मदद करें

    हमारी माताएं पूरा दिन अपने ऑफिस या घरेलू जीवन में व्यस्त रखने में बिताती हैं। उन्हें अपनी पसंद की चीजें या अपने पिछले शौक – जैसे नृत्य, गायन, योग, वाद्ययंत्र बजाना, दौड़ना या बहुत कुछ करने से आराम करने का मौका नहीं मिलता है। यदि आप किसी ऐसी गतिविधि के बारे में जानते हैं जिसे आपकी मां सदियों से करने की योजना बना रही है, तो उन्हें कक्षा में नामांकित करें या एक ऑनलाइन ऐप डाउनलोड करें और शौक को आगे बढ़ाने के लिए जोर देते रहें। यह निश्चित रूप से उनके चेहरे पर मुस्कान लाएगा।

    एक गेम या मूवी नाइट है

    गेम नाइट्स या मूवी नाइट्स एक साथ सार्थक समय के बराबर। तो, अपने परिवार को इकट्ठा करो और इस गतिविधि को एक साथ करो। यदि आप गेम नाइट चुनते हैं, तो इंटरैक्टिव विकल्प जैसे कि सारड, ऑनलाइन ट्रिविया गेम या बोर्ड गेम आज़माएं। यदि यह एक फिल्मी रात है, तो अपनी माँ की पसंदीदा चुनें और सब कुछ पहले से तैयार करें – रात के खाने से लेकर पॉपकॉर्न तक और शो के बाद के डेसर्ट।

    फैमिली हाइक लें

    आपकी माँ एक बाहरी व्यक्ति हैं, लेकिन उनके पास बाहर जाने के लिए समय नहीं होने के कारण पूरी करने के लिए एक लंबी सूची है? खैर, आपके लिए व्यवस्था करने के लिए हमारे पास एकदम सही विचार है। मदर्स डे पर उन्हें आउटडोर हाइक पर ले जाने की योजना बनाएं। यह उन्हें प्रकृति के बीच आराम करने में मदद करेगा, उन्हें अपने मोबाइल फोन से बाहर निकलने का मौका देगा, और आपके साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताएगा। यदि वे पहली बार लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं तो एक मध्यम या आसान रास्ता चुनें। इसके अतिरिक्त, प्रकृति की सैर तनाव के नकारात्मक प्रभावों को दूर करने में मदद कर सकती है।


    यहाँ पढ़े:gang rape : ललितपुर बलात्कार कांड में एनएचआरसी ने उप्र सरकार से जवाब तलब किया

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments