Sunday, December 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशलखनऊ के अमेठी कस्बे में जन्मी फाइटर क्वीन जेबा बानो

    लखनऊ के अमेठी कस्बे में जन्मी फाइटर क्वीन जेबा बानो

    Breaking news : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अमेठी कस्बे में जन्मी फाइटर क्वीन जेबा बानो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लखनऊ का नाम रौशन कर रही है। जेबा की प्रारंभिक पढ़ाई अमेठी कस्बे में ही हुई है। 2006 में वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चली थी।

    स्पोर्ट अकेडमी ऑफ इंडिया में 5 साल प्रशिक्षण के बाद मिक्स मार्शल आर्ट (एमएमए) की वन चैंपियनशिप के लिए सिंगापुर खेलने गई थी। जेबा का वन चैम्पियनशिप से 6 अंतर्राष्ट्रीय फाइट का एग्रीमेंट हुआ है। अब जेबा की अगली फाइट अमेरिका में होनी है। सिंगापुर से खेल कर वापस अमेठी लौटी जेबा का स्वागत क्षेत्रवासियों ने गर्म जोशी से किया । शुक्रवार को अमेठी पब्लिक स्कूल में जेबा बानो के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गाया।

    कार्यक्रम की मुख्य अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त गोसाईगंज स्वाति चौधरी ने पत्रकार इरफान अब्बासी के पिता अबरार हुसैन अब्बासी के सहयोग से बेटी जेबा बानो को 51 हजार की सम्मानित राशि का चेक प्रदान किया और अमेठी पब्लिक स्कूल विद्यालय प्रबंधन की तरफ से व कार्यक्रम में उपस्थित क्षेत्र के काफी लोग ने अनेक तरह के उपहार भी जेबा बानो को दिए । कार्यक्रम में स्कूल के प्रबंधक गुलाम साबिर, उप प्रबंधक नेहाल अहमद , प्रधानाचार्य असित कुमार मिश्रा, अबरार हुसैन अब्बासी, सचिन सभासद, रिजवान सभासद, रजनीश वर्मा, रशीद मंसूरी, शीबा बानो , अमरीन बानो, सायमा बानो, नंद किशोर वर्मा सहित क्षेत्र के अन्य संभ्रांत लोग उपस्थित रहे।

    Breaking news


    यहाँ पढ़े:Amethi : कस्बे अमेठी का विश्व स्तर पर नाम रोशन करने वाली फाइटर क्वीन ज़ेबा बानो को किया गया सम्मानित

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments