Wednesday, May 18, 2022
More
    Homeराष्ट्रीयDOE : डीओई ने परमाणु विज्ञान और अनुप्रयोगों को लाभ पहुंचाने वाले...

    DOE : डीओई ने परमाणु विज्ञान और अनुप्रयोगों को लाभ पहुंचाने वाले परमाणु डेटा पर अनुसंधान के लिए $6M की घोषणा की

    DOE : तेजी से, सटीक, विश्वसनीय परमाणु डेटा तक पहुंच अप्रसार, परमाणु फोरेंसिक, मातृभूमि सुरक्षा, राष्ट्रीय रक्षा, अंतरिक्ष अन्वेषण, स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन और वैज्ञानिक अनुसंधान जैसे संघीय मिशनों की सफलता में एक आवश्यक भूमिका निभाती है।

    “परमाणु डेटा बुनियादी परमाणु विज्ञान और अनुप्रयोगों दोनों में महत्वपूर्ण है,” टिमोथी हॉलमैन, डीओई एसोसिएट डायरेक्टर ऑफ साइंस फॉर न्यूक्लियर फिजिक्स ने कहा। “अद्यतन, उच्च परिशुद्धता परमाणु डेटा सटीक मॉडलिंग उपकरण सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए आवश्यक है जो परमाणु विज्ञान और इंजीनियरिंग में सिस्टम के लिए मजबूत और यथार्थवादी डिजाइन की ओर ले जाता है।”

    नई दवाओं, ऊर्जा अन्वेषण, ऊर्जा सुरक्षा, परमाणु रिएक्टर डिजाइन और आइसोटोप उत्पादन जैसे नवीन व्यावसायिक विकास के लिए डेटा एक्सेस भी महत्वपूर्ण है। ऊर्जा विभाग (DOE) कार्यालय विज्ञान परमाणु भौतिकी (एनपी) कार्यक्रम द्वारा प्रबंधित संयुक्त राज्य परमाणु डेटा कार्यक्रम (यूएसएनडीपी) का मिशन परमाणु विज्ञान के शुद्ध और अनुप्रयुक्त क्षेत्रों में श्रमिकों के लिए वर्तमान, सटीक, आधिकारिक डेटा प्रदान करना है। अभियांत्रिकी।

    यहाँ पढ़े:Comedian Kunal Kamra : मेरे लड़के को अपनी गंदी राजनीति से दूर रखो,कॉमेडियन कुनाल कमरा को मोदी ने लगाई फटकार

    आज घोषित किए गए नए पुरस्कारों में $6 मिलियन में कई डीओई मिशनों के लिए प्रासंगिक विषय शामिल हैं। इस फंडिंग ऑपर्च्युनिटी अनाउंसमेंट (एफओए) का एक विशेष फोकस परमाणु डेटा पाइपलाइन (डेटा संग्रह, मूल्यांकन और प्रसार) में सुधार को लक्षित करने वाले प्रस्ताव थे, बहु-विषयक उच्च प्रभाव वाली परियोजनाओं के प्रस्ताव, और बुनियादी विज्ञान से मजबूत कनेक्शन वाली परियोजनाओं के प्रस्ताव।

    परियोजनाओं में बुनियादी विज्ञान और ऊर्जा अनुप्रयोगों के लिए एंटीन्यूट्रिनो का पता लगाने से संबंधित अनुसंधान, थर्मल न्यूट्रॉन कैप्चर पर परमाणु डेटा, जो परमाणु विज्ञान के कई क्षेत्रों के लिए महत्वपूर्ण है, और परमाणु डेटा प्रयोगों की निष्ठा और प्रभाव में सुधार के तरीके शामिल हैं।

    परमाणु डेटा इंटर-एजेंसी वर्किंग ग्रुप (एनडीआईएडब्ल्यूजी) रिसर्च प्रोग्राम (डीई-एफओए-0002440) के लिए डीओई फंडिंग अपॉर्चुनिटी अनाउंसमेंट के तहत प्रतिस्पर्धी सहकर्मी समीक्षा द्वारा परियोजनाओं का चयन किया गया था और विज्ञान वित्तीय सहायता कार्यक्रम के कार्यालय के लिए सॉलिसिटेशन की निरंतरता (डीई) -एफओए-0002181)।

    इस एफओए के तहत 3 साल तक की अवधि तक चलने वाली परियोजनाओं के लिए कुल फंडिंग $6 मिलियन है। परियोजनाओं की सूची और अधिक जानकारी यहां पाई जा सकती है: https://science.osti.gov/np।


    यहाँ पढ़े:Doctor Strange 2 : डॉक्टर स्ट्रेंज मल्टी वर्स ऑफ़ मैडनेस आज हुई रिलीज़

    ई-पेपर:http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments