Thursday, March 30, 2023
More
    Homeराष्ट्रीयतापमान को कम और ठंडा रखने के लिए हैदराबाद में बनेगा 'विंड...

    तापमान को कम और ठंडा रखने के लिए हैदराबाद में बनेगा ‘विंड गार्डन’

    Hyderabad News : अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हैदराबाद में जल्द ही एक ‘विंड गार्डन’ होगा, जैसा कि स्पेन के मैड्रिड में आने वाला है, जिसे तापमान को काफी कम करने और शहर को ठंडा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी संजीवैया पार्क या उसके द्वारा बनाए गए शहरी पार्कों में से किसी एक में ऐसे ‘विंड गार्डन’ का विकल्प तलाश रही है।

    मैड्रिड प्रशासन के एक ट्वीट को टैग करते हुए, रामा राव ने ट्वीट किया: ”चलो हैदराबाद में इसे आजमाते हैं @arvindkumar_ias, विवरण प्राप्त करें और इसके लिए हमारे HMDA शहरी पार्कों का पता लगाएं। ” हम मैड्रिड और बैंकॉक में पवन उद्यानों के विवरण का पता लगा रहे हैं। , थाईलैंड और इसे हैदराबाद में ले जाएगा, विशेष रूप से ग्रीन फील्ड परियोजनाओं और खुले स्थानों में, ” अरविंद कुमार ने एक्सप्रेस को बताया।

    मैड्रिड वर्तमान में ‘विंड गार्डन’ बनाने की प्रक्रिया में है, जिससे तापमान लगभग 4 0C कम होने की उम्मीद है। यह आशा की जाती है कि उद्यान आसपास के क्षेत्रों को ठंडा करने में मदद करेगा और निवासियों के लिए विशेष रूप से गर्म गर्मी के महीनों के दौरान कुछ आवश्यक छाया तैयार करेगा। शहर के विशाल संजीवैया पार्क में हुसैनसागर के साथ भरपूर हरियाली है और इस तरह के मॉडल को लागू करने के लिए सबसे उपयुक्त प्रतीत होता है।

    Hyderabad News


    यहाँ पढ़े  : जलवायु परिवर्तन से मंडरा रहा है सारस पर संकट

    ई-पेपर :http://www.divyasandesh.com

    RELATED ARTICLES
    - Advertisment -

    Most Popular

    Recent Comments